टेक्नोलॉजी

Maruti ने अपनी CNG कार की लॉन्च VIP लुक के साथ मार्केट में हुई पेश जाने क्या है कीमत

Maruti ने अपनी CNG कार की लॉन्च VIP लुक के साथ मार्केट में हुई पेश जाने क्या है कीमत

Maruti ने अपनी CNG कार की लॉन्च VIP लुक के साथ मार्केट में हुई पेश जाने क्या है कीमत मारुति ने ब्रेजा के सीएनजी वेरिएंट्स में दो नए सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया है। लेकिन कंपनी की ओर से इसकी कीमतों में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। ब्रेजा सीएनजी को 9.29 लाख रुपये की शुरूआती एक्‍स शोरूम कीमत पर ही खरीदा जा सकता है। इसमें कंपनी LXI, VXI, ZXI के साथ ही ZXI ड्यूल टोन को भी ऑफर करती है।





मारुति ब्रेजी सीबीजी का डिजाइन मानक वेरिएंट के समान है, लेकिन इसमें चारों ओर कुछ CBG वाले स्टिकर लगे हुए हैं, जो इसे अलग पहचान देते हैं. इसमें ड्यूल-पॉड प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, रूफ रेल्स, ड्यूल-टोन बंपर, रैप-अराउंड LED टेललाइट्स, इंटीग्रेटेड LED डेलाइट रनिंग लाइट्स, फॉगलाइट्स, डायमंड-कट अलॉय व्हील्स, ब्लैक-आउट A, B और C-पिलर्स, रियर वाइपर और वॉशर जैसे फीचर्स मिलते हैं.

यह भी पढ़े:- मार्केट में उछल कूद करने आ गया Realme P1 का नया स्मार्टफोन जाने क्या है कीमत और प्रीमियम लुक

हम यहां पर बात कर रहे हैं मारुति सुजुकी ब्रेजा की (Maruti Suzuki Brezza). ब्रेजा को कंपनी लेटेस्ट सीएनजी टेक्नोलॉजी के साथ ऑफर करती है. वहीं कार के नए डिजाइन के साथ ये किसी प्रीमियम कार से कम नहीं दिखती है. कार का डिजाइन काफी बॉक्सी दिया गया है जिसके चलते ये मस्कुलर होने के साथ ही आई कैची भी है. अब यदि आप इस कार को सीएनजी के ऑप्‍शन में लेते हैं तो ये किसी भी बजट कार जितने खर्च में आपको एसयूवी का मजा देगी. आइये आपको बताते हैं क्या हैं इसकी खासियत….

Maruti ने अपनी CNG कार की लॉन्च VIP लुक के साथ मार्केट में हुई पेश जाने क्या है कीमत

मारुति सुजुकी ने बीते 17 मार्च को घरेलू बाजार में अपनी मशहूर कॉम्पैक्ट एसयूवी Maruti Brezza के नए CNG अवतार को लॉन्च किया था. बतौर सीएनजी एसयूवी बाजार में आते ही नई Brezza ने धूम मचा दी है, भारी डिमांड के चलते इस एसयूवी की डिलीवरी के लिए ग्राहकों को महीनों का इंतज़ार करना होगा. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नई Brezza CNG का वेटिंग पीरियड देश के कुछ शहरों में तकरीबन 6 महीनों तक पहुंच गया है. बताया जा रहा है कि इस एसयूवी की सबसे ज्यादा डिमांड टियर- 1 सिटी में देखने को मिली है.

 

विराट कोहली ने हाल ही में पॉपुलर डांस ग्रुप Quick Style के साथ एक वीडियो शूट किया है, जिसमें वह बैट और क्विक स्टाइल ग्रुप मेंबर्स के साथ जबरदस्त डांस करते दिखे हैं। इसी वीडियो को शूट करने के लिए विराट ऑडी ई-ट्रोन 55 से पहुंचे थे। विराट का यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़े:- Creata को धूल चटाने आ गई Mahindra XUV 200 की बेहतरीन लुक वाली जबरदस्त कार बस इत्तू सी कीमत में 

मारुति सुजुकी के सीएनजी पोर्टफोलियो में अब ऑल्टो 800, ऑल्टो के10, एस-प्रेसो, ईको, वैगन आर, सेलेरियो, स्विफ्ट, डिजायर, बलेनो, ग्रैंड विटारा, एक्सएल6 और अर्टिगा जैसी कारें मौजूद हैं. ऑल न्यू ब्रेजा एस-सीएनजी के लॉन्च के साथ, मारुति सुजुकी के व्हीकल पोर्टफोलियो में अब 14 CNG गॉडियां मौजूद हैं. मारुति सुजुकी एरिना के माध्यम से बेची जाने वाली सभी कारें अब S-CNG तकनीक के विकल्प के साथ उपलब्ध हैं.

Maruti ने अपनी CNG कार की लॉन्च VIP लुक के साथ मार्केट में हुई पेश जाने क्या है कीमत

मारुति ब्रेजा के सीएनजी वैरिएंट अब इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP) और LXI, VXI और ZXI जैसे सभी वैरिएंट्स में हिल होल्ड असिस्ट से लैस हैं। ये दोनों खासियत पहले पेट्रोल वैरिएंट के लिए खास थीं। गौरतलब है कि ब्रेजा सीएनजी वैरिएंट की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

यह भी पढ़े:- Yamaha R15 का सूपड़ा साफ़ करने आ गई TVS Raider बाइक जाने क्या है कीमत और बेहतरीन लुक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *